Goood morning india!रोजमरा जिवन में अमिर गरिब दोनो को ही सुख शांती और समृद्धी चाहिए

ज्ञान बांटने से बड़ता है और छिपाने से घटता है|
आज मैं आप सबको सुबह सुबह एक लिंक भेज रहा हुँ,जो हो सके तो अपने साथ साथ आप और आपके दोस्त रिस्तेदारो को भी जरुर पसंद आयेगी,इसलिये इस लिंक में खुद भी क्लिक करके अपने करिबियो को भी इसे बांट सकते हैं|क्योंकि ज्ञान बांटने से फैलता है और छिपाने से घटता है|और मैं जो लिंक बांट रहा हुँ,उससे तो रोजमरा जिवन के बारे में बहुत कुछ सिखने को मिलती है|दरसल मैं संत कबीर के दोहे फ्री में डाउनलोड करने का लिंक भेजा हुँ!जो सिर्फ एक मिनट से भी कम समय में डाउनलोड हो जायेगी यदि आपकी इंटरनेट स्पीट अच्छी है|जिसे डाउनलोड करके इसे आप ऑफलाईन कभी भी पढ़ सकते हैं|जिसके लिये किसी किताब. और इंटरनेट की भी जरुरत नही पढ़ेगी,क्योंकि यह pdf में उपलब्ध है|फिर देर किस बात की जल्दी से क्लीक करके कबिर के दोहे फ्री में डाउनलोड कर लिजिये मेरे द्वारा दिए गए लिंक में जाकर!जो पसंद आये तो आपलोगो से गुजारिश है कि इसे अपने करिबियो को भी जरुर बांटिये|मुझे पुरा यकिन है ज्यादेतर को पसंद जरुर आयेगी!
क्योंकि रोजमरा जिवन में अमिर गरिब दोनो तरह के ही लोग कभी न कभी दुःखी जरुर होते हैं!और दुःखी होकर बड़े बड़े राजा भी छोटे से छोटे काम और कभी तो भिख अथवा भिक्षा भी मांगते हैं!जैसे कि राजा हरिश्चंद्र और राजकुमार सिद्धार्थ!जिनको भी रोजमरा जिवन में क्या क्या संघर्ष करनी पड़ी थी उसके बारे में जानकर दुनियाँ के किसी भी इंसान को ये कभी भी नही भुलनी चाहिए कि किसी के गरिब और भिखारी होने से भी कोई निच नही हो जाता है!बल्कि ऐसे लोग भी जन्मे हैं दुनियाँ में जो सबसे छोटा मोटा काम करके भी किसी धन्ना कुबेर से कई गुना उच्च कहलाते हैं,इतिहास के पन्नो में भी और रोजमरा जिवन के सच्चे आदर्शो में भी!जो किसी धन्ना कुबेर से कहीं ज्यादे आदर्श और महान माने जाते हैं!जिनके जिवन और बाकि भी तमाम लोगो की रोजमरा जिवन के बारे में सबसे सरल रुप से मुल चीजे जानने के लिए मेरे ख्याल से मेरी नजर में अबतक का सबसे सरल माध्यम कबीर का दोहा हो सकता है|जिसे सारे धर्मो के भक्तो के साथ साथ सभी नास्तिको को भी अपने जिवन में जरुर एकबार पढ़ना या फिर सुनना चाहिए!जिसे पढ़ने के लिए मैने निचे लिंक दे दिया है|जिसपर खुद जाकर इस लिंक को बाकि भी करिबियो को जरुर बांटे!जैसा कि मैने बतलाया ज्ञान बांटने से बड़ता है और छिपाने से घटता है!
धन्यवाद!http://go-g.xyz/bqf8F4Co

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

गर्मी के मौसम में उगने वाले ये केंद फल जीवन अमृत है और उसी फल का केंदू पत्ता का इस्तेमाल करके हर साल मौत का बरसात लाई जा रही है

साक्षात मौजुद प्रकृति भगवान की पुजा हिन्दु धर्म में की जाती है , न कि मनुवादियो के पूर्वज देवो की पुजा की जाती है

गुलाम बनाने वाले मनुवादी के पूर्वजों की पूजा करने वाला मूलनिवासी फिल्म कोयला का गुंगा हिरो और मनुवादी प्रमुख बिलेन है